Vision And Mission

2022-23 स्कूल वर्ष पर एक नोट

भले ही छात्र दूर से या व्यक्तिगत रूप से विद्यालय में शामिल हों, हम शिक्षा में उच्च स्तरीय उत्कृष्टता प्रदान करने वाले एक बहुसांस्कृतिक, अत्याधुनिक प्राथमिक विद्यालय की कल्पना करते हैं। हमारा उत्साही शैक्षिक वातावरण रचनात्मकता, महत्वपूर्ण सोच और समस्या समाधान कौशल को बढ़ावा देता है। हमारा टीम-उन्मुख दृष्टिकोण पूरे बच्चे को विकसित करने पर केंद्रित है, जबकि उन्हें स्कूल और जीवन में उनकी सबसे बड़ी क्षमता तक पहुंचने के लिए जीवन भर सीखने वाले बनने के लिए प्रेरित करता है।

छात्र इस सत्र में अधूरी शिक्षा के साथ स्कूल लौटेंगे। इसके साथ ही, कई छात्र काफी चिंता और आघात के साथ भी स्कूल लौटेंगे। इस गिरावट के हमारे शैक्षिक कार्यक्रम को लागू करने में, हमारी प्राथमिकताएं – सुरक्षित, भरोसेमंद और सीखने के वातावरण का निर्माण करना होगा जहां हम व्यक्तिगत स्तर पर छात्रों को जान सकते हैं, उनकी पृष्ठभूमि, संस्कृति और जीवन के अनुभवों को समझ सकते हैं, और उनकी अलग-अलग शैक्षणिक आवश्यकताओं को संबोधित कर सकते हैं।

नज़र

हम शिक्षा में विश्व स्तरीय उत्कृष्टता प्रदान करने वाले एक बहुसांस्कृतिक, अत्याधुनिक प्राथमिक विद्यालय की कल्पना करते हैं। हमारा उत्साही शैक्षिक वातावरण रचनात्मकता, महत्वपूर्ण सोच और समस्या को सुलझाने के कौशल को बढ़ावा देता है। हमारा टीम-उन्मुख दृष्टिकोण पूरे बच्चे को विकसित करने पर केंद्रित है, जबकि उन्हें स्कूल और जीवन में उनकी सबसे बड़ी क्षमता तक पहुंचने के लिए जीवन भर सीखने वाले बनने के लिए प्रेरित करता है।

मिशन

सभी छात्रों के शैक्षणिक, सामाजिक, भावनात्मक और शारीरिक विकास को आगे बढ़ाने वाला एक सुरक्षित और पोषण करने वाला शिक्षण समुदाय प्रदान करना।

मिशन

मूल्य

जुड़ाव – हम मानते हैं कि माता-पिता, शिक्षकों, कर्मचारियों, प्रशासकों और समुदाय की समावेशी भागीदारी हमारे छात्रों के लिए शैक्षिक परिणामों को बढ़ाती है।

समृद्ध – हम अपने छात्रों की शैक्षणिक, सामाजिक और भावनात्मक दक्षताओं में सुधार करके उनके लिए मूल्य जोड़ने में विश्वास करते हैं।

प्रोत्साहित करें – हमारा मानना ​​है कि सभी बच्चों में सीखने की क्षमता होती है और समर्थन और पोषण के माध्यम से हम उनकी पूरी क्षमता तक पहुँचने में उनकी मदद कर सकते हैं।

सशक्तिकरण – हम मानते हैं कि एक सशक्त छात्र वह होगा जो अपने आप में विश्वास करता है और अपने कार्यों में ईमानदारी, अखंडता, बड़प्पन और विनम्रता का प्रदर्शन करता है।

समुदायों को जोड़ना, छात्रों को समृद्ध बनाना, उत्कृष्टता को प्रोत्साहित करना, जीवन को सशक्त बनाना

Award & Achievement

Hard Word Pays Off